तारिक अनवर ने लोकसभा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से दिया इस्तीफा

तारिक अनवर ने लोकसभा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

तारिक अनवर ने लोकसभा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से दिया इस्तीफा – बिहार के कटिहार से लोकसभा सांसद तारिक अनवर ने लोकसभा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि राफेल पर मोदी सरकार का समर्थन करने की वजह से एनसीपी चीफ शरद पवार से तारिक अनवर नाराज थे. यही वजह है कि तारिक अनवर ने इस्तीफा दिया है. दरअसल, गुरुवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि लोगों को राफेल सौदे में प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं है.

तारिक अनवर ने लोकसभा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

शरद पवार ने राफेल सौदे में प्रधानमंत्री मोदी का किया सर्मथन

आपको बता दें कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने राफेल

मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे दी थी. पवार ने कहा था कि प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं है.’पवार ने कहा था कि विमान से संबंधित तकनीकी जानकारियां साझा करने की विपक्ष की मांग में ‘कोई तुक नहीं है.’ हालांकि उन्होंने कहा था कि विमान के दामों का खुलासा करने में कोई नुकसान नहीं है.

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने पार्टी की इस मांग को दोहराया कि केन्द्र सरकार लड़ाकू विमानों के दाम का खुलासा करे और इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा जांच हो. एक मराठी समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार में पवार ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि लोगों को राफेल सौदे पर मोदी की मंशा पर कोई संदेह है. मलिक ने कहा कि पवार के बयान को लेकर मीडिया में आई खबरें ‘भ्रम फैलाने वालीं और गुमराह करने वालीं’ हैं. तारिक अनवर ने लोकसभा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर शरद पवार कि तारीफ की

वहीं अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैं पूर्व रक्षा मंत्री और वरिष्ठ नेता शरद पवार का दलगत राजनीति से ऊपर राष्ट्रहित को रखने और सच बोलने के लिये उनकी सराहना करता हूं . प्रिय राहुल गांधी, आपको सहयोगी और शरद पवार के जैसे कद्दावर नेता पर भरोसा करना चाहिए.’ उन्होंने अपने ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष को भी जोड़ा जिसके साथ शरद पवार के बयान की खबर संलग्न थी. ऐसे समय में जब राफेल सौदा मामले में कांग्रेस नीत विपक्ष सरकार पर निशाना साध रही है, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने एक मराठी चैनल को साक्षात्कार में कहा है कि लोगों को मोदी की मंशा पर संदेह नहीं है. अमित शाह ने गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा को मेड इन चाइना बताने के लिये भी राहुल गांधी पर निशाना साधा.

अमित शाह ने कहा, ‘राहुल गांधी, आपके परिवार ने सरदार पटेल का अपमान किया

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘राहुल गांधी, आपके परिवार ने सरदार पटेल का अपमान किया, लोगों के दिलों में बसी उनकी विरासत को मिटाने का असफल प्रयास किया .’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी पर आपका झूठ सरदार पटेल के प्रति घृणा का एक अन्य प्रदर्शन है.’ शाह ने कहा कि ऐसे समय में जब भारत एकजुट होकर भव्य ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ का निर्माण कर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दे रहा है, कांग्रेस अध्यक्ष परियोजना को लेकर झूठी अफवाह फैलाने में लगे हैं, शर्मनाक.

इसे जरुर पढ़े:

भगत सिंह का छात्र राजनीति पर लेख

आधार कार्ड होगा बेधार ?

जाने राफेल सौदे का सच? राफेल सौदा विफल होने के कारण जाने राफेल सौदे का सच

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment