सामाजिक सौहार्द के लिए नारी शक्ति की अमन यात्रा

सामाजिक सौहार्द के लिए नारी शक्ति की अमन यात्रा – अ¨हसा के संदेश के साथ दिल्ली से निकली बातें अमन की यात्रा शुक्रवार को सुल्तानपुर के लिए रवाना हुई। इस यात्रा में दस राज्यों की महिलाएं शामिल हैं। ये यात्रियों प्रेस क्लब के लिए विदाई थे। यहां किए गए वार्ता में अहिंसा का एक संदेश था। यह यात्रा गुरुवार को यहां पहुंची। इन महिलाओं ने नगर निगम परिसर में स्थित शाहिद पार्क में शहीद भगत सिंह की मूर्ति पहनी थी। इसके बाद सिविल लाइनों की गांधी मूर्ति पुष्पांजलि थी।

सामाजिक सौहार्द के लिए नारी शक्ति की अमन यात्रा

अवध प्रगतिश जनमचल के सहयोगियों ने संयोजक सुमन गुप्ता की अगुवाई में महिला यात्रियों का स्वागत किया। राव को गांधी मूर्ति से प्रेस क्लब अघाक, राम भरोस और राम सिंह से अवध प्रगतिशील फोरम के समर्थकों के साथ ले जाया गया, यात्रा छोड़ दी गई। अमिताभ, जो यात्रा का नेतृत्व कर रहे थे, ने स्थानीय लोगों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। यात्रियों ने कहा कि भ्रम, देश भर में अयोध्या की विवादित साइट पर हिंसा फैली हुई है, इसके विपरीत, सभी प्रेम और सद्भाव यहां प्रचलित हैं। अयोध्या और फैजाबाद कैसे गंगा-जमुनी संस्कृति को जीवन में ला रहे हैं? महिलाओं ने गुजरात, झारखंड, दिल्ली, बिहार, तमिलनाडु, राजस्थान, हैदराबाद, यूपी, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश से और अन्य मुद्दों से अपने अनुभव साझा करने के लिए यात्रा की।

महिला सशक्तिकरण और सामाजिक सौहार्द के लिए अमन की यात्रा

दिल्ली से शाहजज कादरी, बिहार के शखुंजला ठाकुर, बिहार के शकुंतला ठाकुर, बिहार के तिलगांव, तमिलनाडु के अमनदीप कौर, बी से हैदराबाद, ज्योति दिल्ली से, गुजरात के मजूलाबेन दिनेश भाई चिनवा, भावनबेन चेनवा, राजस्थान से प्रेम सिद्ध, छत्तीसगढ़ से शिल्पी समर, हिमाचल से प्रताप जी और नेगी इत्यादि शामिल हैं। सुमन गुप्ता ने कहा कि अमन प्रतापगढ़ और इलाहाबाद में कार्यक्रमों में भाग लेकर वाराणसी गए थे।

नारी शक्ति की कश्मीर से कन्याकुमारी तक अमन यात्रा

नारी शक्ति की अमन यात्रा में, झारखंड के तर्मानी साहू, दिल्ली के शहनाज कादरी, गुजरात के शेख अंजुमन बनू, कौशर, मजूलाबेन, दिनेश भाई, चिनवा, विष्णेन, चेनवा और वज्रत, बिहार के शकुंतला ठाकुर, तमिलनाडु के तिलगवथी, राजस्थान के अमरदीप कौर, बीए हैदराबाद रजनी, दिल्ली की ज्योति, गुजरात, बिहार के रुखसन कुरेशी, राजस्थान से प्रेम सिद्ध, छत्तीसगढ़ के शिल्पी और हिमाचल प्रदेश के प्रकाश नेगी शामिल थे। कार्यक्रम डॉ। सुषमा पाठक ने यहां आयोजित किया था। इस अवसर पर, डॉ साधना भारती, यशोध, अशोक तिवारी, सत्यभान के लोग, रामित्रनाथ पाठक, राम भरोस, अतीक अहमद, संवरी देवी, निशा श्रीवास्तव, पूणम कुमारी, कुमकुम, रेशमा, विनीत मौर्य, एसएन बाजी आदि मौजूद थे।

इसे जरुर पढ़े:

अखिलेश और मुलायम सिंह यादव का रिश्ता ऐसा है

भगत सिंह का छात्र राजनीति पर लेख, छात्र राजनीति नही करेगा तो क्या क्लर्की करेगा

आधार कार्ड की जानकारी आधार कार्ड होगा बेकार?

 

 

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment