हैल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया बाल दिवस

हैल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया बाल दिवस

हैल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया बाल दिवस-
लेबर कॉलोनी में हेल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसायटी के द्वारा गरीब बस्तियों में बाल दिवस मनाया गया
देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के जन्म दिवस के अवसर पर सम्पूर्ण देश में बाल दिवस बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस अवसर पर आज लखनऊ में बाल सरंक्षण और शिक्षा के लिए लगातार कार्यरत संस्था हेल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसायटी के द्वारा लखनऊ के वृंदावन कॉलोनी में स्थित लेबर कॉलोनी में वंचित बच्चों के बीच विभि कार्यक्रम का आयोजन करके। बच्चो को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

शिक्षा के प्रति बच्चों को जागरूक रही है

हैल्पिंग हेंड वेलफेयर सोसाइटी पूर्व में भी ऐसे विशेष अवसरों पर बस्तियों में जाकर बच्चों को इन विशेष अवसरों के बारे में जानकारी देती रही है। बच्चों के बीच अनेक शिक्षण संबंधी कार्यक्रम कराती रही है। निरन्तर शिक्षा के प्रति बच्चों को जागरूक करती रही है।
हेल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी द्वारा बच्चों के बीच कला प्रतियोगिता, कविता वाचन जैसे कार्यक्रमो द्वारा बच्चों को जागरूक किया जा रहा है।

बच्चों के साथ केक भी काटा

वंचित वर्ग के बच्चो के कौशल को एक मंच देने का प्रयास कर रही है। पंडित जी के जन्म दिवस के अवसर पर हेल्पिंग हैंड सोसाइटी ने बच्चों के साथ केक भी काटा और बस्ती में लोगों को मिठाइयां बांटी यह संस्था काफी समय से लखनऊ की ऐसी बस्तियों में जाकर वहां के लोगों के बीच जागरूकता अभियान चला रहे है। इस अवसर पर संस्था की तरफ से प्रियम अवस्थी ,आशीष धीमान, शोभित यादव, दामिनी दीपाली ,अन्य मौजूद रहे ।

गरीब बस्तियों में मुफ्त शिक्षा प्रदान रही है

हैल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी निरन्तर सामाजिक कार्यो को लेकर सक्रिय है। वह मुख्य रूप से शिक्षा से वंचित बच्चो को शिक्षा प्रदान कराने के लिए लागातार प्रयासरत है। लखनऊ की कई गरीब बस्तियों में मुफ्त शिक्षा प्रदान करने के लिए मुफ्त पाठशाला में शिक्षा प्रदान करने के लिए संघर्षरत है। विभिन्न कार्यक्रमो द्वारा हैल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी लोगो सामाजिक मुद्दों पर जागरूक कर रही है। कई बड़े सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा हेल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी को प्रोत्साहन भी मिला रहा है।

Sending
User Review
0 (0 votes)

1 Comment

Leave a Comment