इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में विजयी अध्यक्ष उदय के कमरे में आगजनी

इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में विजयी अध्यक्ष उदय के कमरे

इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में विजयी अध्यक्ष उदय के कमरे में आगजनी – इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में विजयी अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव के कमरे में आगजनी और जिसके बाद उनका कमर पूरी तरह छतिग्रस्त हो गया।

निर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश ने बताया कि जब चुनाव जीतकर आपके साथ खुशी मनाने का समय था तब मैं अपने आवास की आग बुझाने में व्यस्त था ।जो इतिहास में कभी नही हुआ वह काला इतिहास बनाया गया , जो इलाहाबाद विश्वविद्यालय की गरिमामयी संस्कृति को धूमिल करता है ।

इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में विजयी अध्यक्ष उदय के कमरे में आगजनी

चुनाव जीतने के 15 मिनट के भीतर जीतने वाले प्रत्याशी और उसके आस पास रहने वाले छात्रों का कक्ष आग के हवाले कर दिया जाता है और उसमें रखा सामान और रुपया पैसा लेकर हारने वाले प्रत्याशी फरार हो जाते हैं लेकिन पुलिस प्रशासन तमाशाई बने रहते हैं । ये कोई सामान्य घटना नही है लेकिन पुलिस प्रशासन मौन है क्योंकि सरकार की मशीनरी का दुरुपयोग करने वाली बीजेपी की करारी हार हुई है ।

समाजवादी छात्र सभा की विजयरथ जारी

आपको बता दे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव (Allahabad university Election Result 2018) के नतीजे घोषित हो गए हैं. समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्र सभा (SCS) ने अध्यक्ष और उपमंत्री की सीट पर कब्जा जमाया है. वहीं कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने उपाध्यक्ष और सांस्कृतिक सचिव तो  बीजेपी की छात्र इकाई एबीवीपी ने महामंत्री के पद पर जीत दर्ज की है. चुनाव परिणाम सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए झटका माना जा रहा है, इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में विजयी अध्यक्ष उदय के कमरे।

अध्यक्ष: उदय प्रकाश यादव SCS
उपाध्यक्ष: अखिलेश यादव NSUI
महामंत्री: शिवम सिंह ABVP
उपमंत्री: सत्यम सिंह सनी SCS
सांस्कृतिक सचिव -आदित्य सिंह, NSUI

देर रात चुनाव नतीजे घोषित होने के साथ कैंपस में जमकर बवाल हुआ. छात्रों ने जमकर हिंसा और आगजनी की. इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में विजयी अध्यक्ष पद उदय के कमरे में आगजनी
नव निर्वाचित अध्यक्ष उदय यादव हालैंड हाल हॉस्टल के जिस कमरे में रहते थे, उसमें आग लगा दी गई. इसके साथ ही निवर्तमान अध्यक्ष अवनीश यादव के कमरे में भी आगजनी कर देसी बम पटके गए. इसके साथ ही करीब दर्जन भर वाहनों में भी आग लगाई गई. आग में लाखों का नुकसान हुआ है. राहत की बात सिर्फ यह रही कि हिंसा और आगजनी में किसी को गंभीर चोट नहीं आई, इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में विजयी अध्यक्ष उदय के कमरे ।

हिंसा और हंगामे के चलते नए पदाधिकारी अपने समर्थकों के बीच जश्न भी नहीं मना सके. हंगामे और आगजनी की वजह से काफी देर तक अफरा तफरी मची रही. निर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश ने हिंसा व आगजनी के लिए एबीवीपी कार्यकर्ताओं को ज़िम्मेदार ठहराया है. हालात को काबू में करने में पुलिस व प्रशासन के अफसरों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

समाजवादी छात्र सभा के उदय प्रकाश यादव को भारी मतों से विजयी

छात्रसंघ चुनाव के लिए शुक्रवार को वोटिंग हुई थी. मतदान में तकरीबन अड़तालीस फीसदी छात्रों ने हिस्सा लिया था. रात करीब डेढ़ बजे घोषित हुए नतीजों में अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्र सभा के उदय प्रकाश यादव को विजेता घोषित किया गया. उदय ने एबीवीपी के अतेंद्र सिंह को 774 वोटों से हराया. उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अखिलेश यादव को जीत हासिल हुई.

उपाध्यक्ष पद पर सपा छात्र सभा के मुनेश सरोज पांचवे और एबीवीपी के वीरेंद्र चौहान छठे नंबर पर रहे. महामंत्री के पद पर एबीवीपी के शिवम सिंह को जीत मिली है. शिवम ने सपा छात्र सभा के राहुल को 270 वोटों से हराया. संयुक्त सचिव पद पर छात्र सभा के सत्यम सिंह ने एबीवीपी के चंदन कुमार को 952 वोटों से हराकर जीत दर्ज की. सांस्कृतिक मंत्री पद पर एनएसयूआई के आदित्य सिंह को जीत हासिल हुई है, इलाहाबाद छात्र संघ चुनाव में विजयी अध्यक्ष उदय के कमरे,

Leave a Comment