अरविंद केजरीवाल सरकार की मुफ्त कोचिंग योजना द्वारा 35 छात्रों JEE और Neet की परीक्षा पास की

अरविंद केजरीवाल सरकार की मुफ्त कोचिंग योजना द्वारा 35 छात्रों JEE और Neet की परीक्षा पास की

अरविंद केजरीवाल सरकार की मुफ्त कोचिंग योजना द्वारा 35 छात्रों JEE और Neet की परीक्षा पास की-समाज कल्याण मंत्री दिल्ली सरकार राजेन्द्र पाल गौतम ने सोमवार को कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार की योजना के तहत मुफ्त कोचिंग पाने वाले वंचित तबके के 35 छात्रों ने इस साल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Jee) और राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (Neet) पास की है।

गरीब छात्रों को मिला योजना से लाभ

राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि इनमें से 4 छात्र आईआईटी दिल्ली, नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी संस्थान, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Delhi) और आईआईटी बीएचयू जैसे नामचीन तकनीकी संस्थानों में दाखिला लेने में सफल रहे है।


जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना

समाज कल्याण मंत्री के अनुसार ये छात्र बेहद कम आय वाले परिवारों तथा अनुसूचित जातियों से संबंध रखते हैं और निजी कोचिंग संस्थानों की फीस नहीं दे सकते। गौतम ने कहा कि दिल्ली सरकार उन्हें दाखिला दिलाने के लिए वित्तीय मदद दे रही थी।

सैकड़ो की संख्या में छात्रों ने प्राप्त की सफलता

जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना के तहत 107 छात्रों को इंजीनियरिंग और मेडिकल की परीक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग दी गई जिनमें से 13 छात्रों ने JEE Main और 22 छात्रों ने नीट की परीक्षा पास की।

आई आई टी दिल्ली में इस योजना का लाभ प्राप्त कर प्रवेश लेने दीपक कुमार ने बताया कि हम जैसे गरीब परिवार के नौजवानों के लिए वरदान है।

ऐसी योजना यदि सभी सरकारे चलाए तो गरीब परिवार के नौजवान भी बड़ी बड़ी संस्थाओं में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे। मैं अरविन्द केजरीवाल जी और उनकी सरकार को धन्यवाद देता हूँ। आप सब के द्वारा हमारा भविष्य उज्जवल हुआ।

यह भी पढे

देश कही बड़े संकट में तो नही

कुलदीप सेंगर एक विवादित विधायक

फुलन देवी की क्यों याद करे

Leave a Comment