अखिलेश यादव पहुंचे विवेक तिवारी के परिवार से मिलने

अखिलेश यादव पहुंचे विवेक तिवारी के परिवार से मिलने

अखिलेश यादव पहुंचे विवेक तिवारी के परिवार से मिलने – एसपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार दोपहर विवेक तिवारी के रिश्तेदारों से मिलने के लिए अपने घर पहुंचे। परिवार से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि मैं परिवार के सदस्यों से मिला हूं। वे सदमे में हैं। उन्होंने पुलिस को सच्चाई छिपाने का आरोप लगाया और कहा कि जब पुलिस की कार्यप्रणाली की शैली ऐसी होती है तो क्या उम्मीद की जा सकती है।

अखिलेश यादव पहुंचे विवेक तिवारी के परिवार से मिलने, 5 करोड़ मुआवजे की मांग की

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि हत्या निश्चित रूप से पुलिस के हाथों में हुई है, लेकिन योगी सरकार इसके लिए ज़िम्मेदार है। सरकार इतनी ज़िम्मेदार है क्योंकि सत्ता में बैठे लोग ऐसी भाषा बोल रहे हैं। सरकार की यह सोच लगातार निर्दोष लोगों की हत्या कर रही है। ऐसी घटनाओं के लिए लोकतंत्र ही एकमात्र सजा है जिसे सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

विवेक तिवारी के परिवार से मिलने पहुंचे अखिलेश

अखिलेश यादव ने जनता पर डर बनाने की सरकार पर आरोप लगाया। इसलिए, ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने उन लोगों के लिए सजा की मांग की है जिन्होंने इस घटना को छिपाने वालों के साथ किया था। उन्होंने कहा कि सरकार का खजाना भरा हुआ है। इसलिए, पीड़ित परिवार को कम से कम 50 मिलियन आर्थिक मिलना चाहिए।

योगी सरकार के बारे में अखिलेश यादव ने कहा कि यहां कोई भी सुरक्षित नहीं है। हर कोई खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। इस सरकार में कोई भी जान सकता है। मैं अपने आप जा सकता हूं और आप भी जा सकते हैं। उन्होंने मांग की है कि इस मामले की अदालत में जांच की जाए। अखिलेश ने कहा कि मैं चाहता हूं कि अदालत इस मामले में हस्तक्षेप करे और जांच करे।

विवेक तिवारी का परिवार सोमवार को मुख्यधारा योगी आदित्यनाथ के साथ उनके निवास पर मिला। इसके दौरान उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री योगी से मिलने के बाद, विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमारी चिंताओं को गंभीरता से सुना और हमें आशा दी। उन्होंने कहा, ‘मेरा विश्वास पहले ही राज्य सरकार पर था, लेकिन अब दुनिया और अधिक मजबूत हो गई है।’

इसे जरुर पढ़े:

विवेक तिवारी हत्याकांड में सना खान बड़ा का खुलासा

महात्मा गाँधी का विद्यार्थियों को अहिंसा का पाठ

जाने क्या है विवेक तिवारी मर्डर केस का सच #VivekTiwari

उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति ऑनलाइन फार्म 2018

 

Leave a Comment